पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल और मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के बीच एमओयू साईन  – अलग पहचान

अलग पहचान

Latest Online Breaking News

 पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल और मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के बीच एमओयू साईन 

😊 Please Share This News 😊

 पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल और मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के बीच एमओयू साईन 

Meerut– तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल और मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के बीच एमओयू साईन किया गया। एमओयू के अनुसार तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के विद्यार्थियों को मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया विभिन्न मीडिया संगठनों में इंटर्नशिप एवं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावा विद्यार्थियों और शिक्षकों को विभिन्न कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाएगा।

विद्यार्थियों के लिए इंटर्नशिप जॉब ट्रेनिंग उपलब्ध कराई जाएगी, तथा प्लेसमेंट की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। मीडिया विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों को प्रशिक्षित भी किया जाएगा। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल भी मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के गतिविधियों और कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करेगा, तथा क्षेत्रिय राष्ट्रीय एवं अतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में शिक्षकों एवं विशेषज्ञों की सहभागिता को सुनिश्चित करेगा।

इस अवसर पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 संगीता शुक्ला ने कहा यह एमओयू विश्वविद्यालय के तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के विद्यार्थियों के लिए अनेक अवसर उपलब्ध कराएगा। आज के तकनीकी के युग में प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक एवं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इंटर्नशिप के माध्यम से सीखने को मिलेगा और यही प्रशिक्षण अपने कार्य क्षेत्र में निपुणता और प्रवीणता के साथ एक सफल मीडिया कर्मी बनाएगा। आज के विद्यार्थी ही कल के प्रतिष्ठित पत्रकार बनेंगे। पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है समाज को जागरूक करने का कार्य इसी पत्रकारिता के माध्यम से ही किया जाता है। यह आवश्यक है कि सकारात्मक रिपोर्टिंग और लेखन पर जोर देना होगा। क्योकि हम सकारात्मक होकर ही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को पढने के साथ-साथ ही लेखन के कौशल को विकसित करने पर जोर दिया। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के निदेशक प्रो0 प्रशांत कुमार ने कहा यह एमओयू विश्वविद्यालय एवं विभाग के लिए नए कीर्तीमान स्थापित करेगा। यह विद्यार्थियों के लिए सैद्धांतिक एवं व्यवहारित दोनो पक्षों की जानकारी को प्रदान करेगा। प्रति कुलपति  प्रो0 वाई विमला ने कहा  िकइस प्रकार के एमओयू विद्यार्थियों के लिए सुखद परिणाम देंगे। जिससे उन्हें रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगा। मीडिया फेडरेशन ऑॅॅॅफ इंडिया के अध्यक्ष अरूण शर्मा ने कहा कि यह फेडरेशन अकादमिक और औद्योगिक दोनो की क्षेत्रों में काम कर रहा है। इस एमओयू के माध्यम से हम विद्यार्थियों को मीडिया इंडस्ट्री की आवश्यकताओं से परिचित कराएंगे तथा उनके लिए प्रशिक्षण और प्लेसमेंट उपलब्ध कराने में सहायक सिद्ध होंगे। मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय सचिव अमिता शर्मा कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा,कला संकायाध्यक्ष प्रो0 नवीन चंद्र लोहानी, तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के निदेशक प्रो0 प्रशांत कुमार, डॉ0 मनोज कुमार श्रीवास्तव, प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!